Breaking News

पर्यटक बसों की तलाशी में मिलीं 174 प्रतिबंधित तलवारें; चार लोग हिरासत में

एक्सप्रेस समाचार

बहराइच  :

बहराइच में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों तथा जिला पुलिस के संयुक्त दल ने नेपाल तथा सीमावर्ती जिलों को जा रही पर्यटक बसों में तलाशी के दौरान 174 प्रतिबंधित बड़ी तलवारें बरामद की हैं। पुलिस इस संबंध चार लोगों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस अधीक्षक जुगुल किशोर ने आज यहां बताया कि नेपाल सीमावर्ती रूपईडीहा थाना क्षेत्र में कल नेपाल की ओर जा रही टूरिस्ट बसों में तलाशी के दौरान तीन बसों की सीट के नीचे अवैध रूप से छुपाकर रखी गई कुल 93 तलवारें बरामद की गयी। बस में सवार चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उनमें मुनउव्वर, इरफान तथा राजू नेपाल के बाँके जिले के निवासी हैं जबकि एक अन्य इमरान उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले का बताया जा रहा है।
किशोर ने बताया कि मंगलवार रात ही जरवल रोड क्षेत्र में एक बस में रखी 81 तलवारें बरामद की गयी थीं, मगर उन्हें रखने वाले लोग पुलिस को चकमा देकर भाग गये। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तलवारें ले जाये जाने की और भी सूचनाएं मिल रही हैं। नेपाल ही नहीं नेपाल सीमा के नजदीक स्थित गोण्डा तथा श्रावस्ती जिलों की ओर भी तलवारें ले जाने की जानकारी मिली है। इतनी बड़ी संख्या में तलवारें किस मकसद से पहुंचायी जा रही हैं, यह चिन्ता का विषय है। उन्होंने कहा कि त्यौहारों के इस संवेदनशील अवसर पर शस्त्र अधिनियमम के तहत प्रतिबंधित बड़ी तलवारें ले जाना चिंता का विषय है। निश्चित ही इनका घातक इस्तेमाल हो सकता है। बस में सवार किसी भी व्यक्ति ने तलवारों का मालिक होना स्वीकार नहीं किया है, इस कारण संदेह और अधिक बढ़ गया है।

किशोर ने बताया कि त्यौहारों के मद्देनजर सतर्कता तो पहले ही बरती जा रही है फिर भी बड़े पैमाने पर तलवारों की बरामदगी के बाद वृहद तलाशी अभियान चलाने के आदेश दिए गए हैं। फिलहाल हिरासत में लिए गए आरोपियों से हुई पूछताछ के आधार पर मामले की जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है।

About ekhlaquekhan

One comment

  1. I simply want to mention I’m new to blogs and really loved this web-site. Most likely I’m planning to bookmark your blog . You definitely have beneficial posts. Regards for sharing your website page.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x

Check Also

नही रहे महाकवि गोपालदास नीरज

एखलाक खान expresssamachar.com   हिंदी ...

सरकारी तंत्र की उपेक्षा कहीं प्राइवेट हाथों में देने की साजिश तो नहीं?

शाहगंज (जौनपुर) गुलाम साबिर expresssamachar.com ...

शशि थरूर का विवादित बयान और “हिन्दू पाकिस्तान”

फज़लूर्रहमान शैख़ expresssamachar.com पूर्व केन्द्रीय ...

स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगाता स्वास्थ्य महकमा

शाहगंज (जौनपुर) गुलाम साबिर expresssamachar.com ...

सचिन और धोनी से भी ज्यादा संघर्ष की भट्ठी में तपे लड़के की कहानी

नई दिल्ली। नवनीत मिश्रा Expresssamachar.com ...

%d bloggers like this: