Breaking News

स्कूल गार्ड के हत्यारे पूर्व शिक्षक को उम्रकैद, 31 दिन के भीतर आया फैसला

सुरेश वैष्णौ

श्योपुर(मध्यप्रदेश)।

स्कूल गार्ड की निर्मम हत्या करने वाले सिरफिरे पूर्व शिक्षक को शनिवार को कोर्ट ने उम्रकैद के साथ दो लाख 26 हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माने की राशि मृतक के परिवार को मिलेगी। इस फैसले की खासबात यह है कि मात्र 31 दिन में आरोपी को सजा सुनाई गई।

विजयपुर कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाीश एके टेलर ने यह फैसला सुनाया है। मामले में पुलिस ने भी सराहनीय काम किया और पांच दिन में चार्ज शीट कोर्ट में पेश कर दी थी।

22 नवंबर को विजयपुर के करियर फाउंडेशन स्कूल की प्रिंंसिपल भावना बंसल को मारने के लिए पूर्व शिक्षक प्रणव प्रताप सिंह उर्फ बिट्टू चौहान पुत्र कुलदीप चौहान स्कूल में घुस आया था। लोहे की रॉड लेकर घुसे बिट्टू को स्कूल के गार्ड कमलू प्रजापति ने टोका तो सिरफिरे ने सरिए से उस पर हमला कर दिया। बिट्टू ने सरिए से कमलू पर तब तक वार किए, जब तक वह मरणासन्न नहीं हो गया।

घटना के एक घंटे बाद ही पुलिस ने बिट्टू को पकड़ लिया था। 24 घंटे तक जिंदगी की जंग लड़े चौकीदार ने दूसरे दिन 23 नवंबर को ग्वालियर के जेएएच अस्पताल में दम तोड़ दिया था। बिट्टू द्वारा चौकीदार पर किया गया हमला स्कूल के सीसीटीवी कैमरों में रिकार्ड हो गया था। इस घटना ने पूरे कस्बे को दहला दिया था। सदमे के कारण तीन दिन तक बच्चे व शिक्षक स्कूल नहीं आए। इस मामले में शासन की ओर से पैरवी लोक अभियोजक एमडी सोनी ने की।

About ekhlaquekhan

x

Check Also

नही रहे महाकवि गोपालदास नीरज

एखलाक खान expresssamachar.com   हिंदी ...

सरकारी तंत्र की उपेक्षा कहीं प्राइवेट हाथों में देने की साजिश तो नहीं?

शाहगंज (जौनपुर) गुलाम साबिर expresssamachar.com ...

शशि थरूर का विवादित बयान और “हिन्दू पाकिस्तान”

फज़लूर्रहमान शैख़ expresssamachar.com पूर्व केन्द्रीय ...

स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगाता स्वास्थ्य महकमा

शाहगंज (जौनपुर) गुलाम साबिर expresssamachar.com ...

सचिन और धोनी से भी ज्यादा संघर्ष की भट्ठी में तपे लड़के की कहानी

नई दिल्ली। नवनीत मिश्रा Expresssamachar.com ...

%d bloggers like this: