Breaking News

पाकिस्तान का कारनामा “हम आतंकवादी पालते हैं”

फहद खान (एडिटर)

पिता की बातें बेटे को हमेशा कड़वी लगती है। लेकिन जब वही बातें अपना वजूद साबित कर देती हैं और उससे बेटे को नुकसान होने लगता है तब बेटे को समझ में आता है कि पिता तो पिता ही होता है। ऐसा ही कुछ हाल पाकिस्तान का हुआ है। भारत के बार-बार चेताये जाने के बाद भी वो हाफिज सईद को शह देता रहा। भारत के खिलाफ उसकी हर आतंकी गतिविधियों में उसका साथ देता रहा। लेकिन लगता है अब पाकिस्तान को होश आ गया है। क्योंकि पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि लश्कर का मुखिया हाफिज सईद अब उनके लिए बोझ बन गया है। ख्वाजा आसिफ के इन शब्दों में भी यह कबूलनामा छिपा है कि हाफिज सईद को पाकिस्तान ही आज तक शह देता रहा है। इसी बीच पाकिस्तान ने हाफिज सईद की नजरबंदी एक महीने के लिए और बढ़ा दी है। अब 25 अक्तूबर तक हाफिज सईद नजरबंद रहेगा।

अंतर्राष्ट्रीय मंच पर ख्वाजा ने एक सवाल के जवाब में कहा कि हाफिज सईद और उसके संगठन से छुटकारा पाने के लिए पाकिस्तान को कुछ वक्त चाहिए। हालांकि इस दौरान ख्वाजा ने हाफिज का वजूद होने पर अमेरिका पर आरोप लगाया कि लश्कर बनाने में महज पाकिस्तान का हाथ नहीं है, 20 साल पहले अमेरिका ने भी इस काम में उसकी मदद की थी। लश्कर-ए-तैयबा की स्थापना अफगानिस्तान के कुन्नार प्रांत में 1987 में हुई थी। इस संगठन की शुरुआत करने में अब्दुरल्लात आजम और जफर इकबाल मुख्य थे। वहीं 2008 में लश्कर के अलावा हाफिज सईद ने जमात-उद-दावा का शुरुआत की थी। हालांकि लश्कर-ए-तैयबा का अर्थ अच्छे काम का संगठन होता है, लेकिन अच्छे कामों की आड़ में यह संगठन आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता रहा।

About ekhlaquekhan

One comment

  1. I just want to say I am new to blogging and absolutely savored this page. Very likely I’m going to bookmark your website . You absolutely come with incredible articles and reviews. Kudos for revealing your web-site.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

x

Check Also

नही रहे महाकवि गोपालदास नीरज

एखलाक खान expresssamachar.com   हिंदी ...

सरकारी तंत्र की उपेक्षा कहीं प्राइवेट हाथों में देने की साजिश तो नहीं?

शाहगंज (जौनपुर) गुलाम साबिर expresssamachar.com ...

शशि थरूर का विवादित बयान और “हिन्दू पाकिस्तान”

फज़लूर्रहमान शैख़ expresssamachar.com पूर्व केन्द्रीय ...

स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगाता स्वास्थ्य महकमा

शाहगंज (जौनपुर) गुलाम साबिर expresssamachar.com ...

सचिन और धोनी से भी ज्यादा संघर्ष की भट्ठी में तपे लड़के की कहानी

नई दिल्ली। नवनीत मिश्रा Expresssamachar.com ...

%d bloggers like this: