Breaking News

जेसीआई शक्ति ने लगाया निशुल्क ब्लड शुगर जांच शिविर, 100 से ज्यादा लाभान्वित

जेसीआई शाहगंज शक्ति और अनुयश आरोग्य प्रतिष्ठान के संयुक्त तत्वावधान में एक विशाल निशुल्क ब्लड शुगर जांच शिविर का आयोजन किया गया । सोमवार को सूर्या हॉस्पिटल में आयोजित जांच शिविर में 100 से ज्यादा मरीजों का चेकअप किया गया और उनके शरीर में मधुमेह के स्तर का पता लगाया गया । डॉ सुधाकर मिश्रा ने मधुमेह से ग्रसित मरीजों को रोग और उससे बचाव के तरीकों की जानकारी दी ।

अध्यक्ष जेसी डॉ रूचि मिश्रा ने बताया कि मौजूदा दौर में अनियमित दिनचर्या और अस्वस्थ खानपान के चलते मधुमेह के मरीजों की संख्या बहुत तेज़ी से बढ़ी है । इस रोग के खिलाफ युद्ध छेड़ते हुए राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त मधुमेह संशोधक डॉ रविंद्र नांदेड़कर के सामाजिक उपक्रम ‘अनुयश’ द्वारा विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर पूरे देश में निशुल्क जांच शिविर आयोजित किये गए हैं । नगर में जेसीआई शाहगंज शक्ति ने मानवता की सेवा को जीवन का सर्वोत्तम कार्य मानते हुए उन्हें मंच उपलब्ध कराया । मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष जेसी गीता जायसवाल ने दोनों संस्थाओं को इस शिविर के आयोजन के लिए शुभकामना दी और इसे स्वस्थ समाज के निर्माण में अहम योगदान बताया । कीनोट स्पीकर डॉ सुधाकर मिश्रा ने मरीजों को रोग के लक्षण, उपचार और परहेज की जानकारी दी ।धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम संयोजक जेसी अलका गुप्ता एवं सचिव जेसी डॉ अनामिका मिश्रा ने संयुक्त रूप से किया ।

इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष जेसी गीता जायसवाल मुन्नी, जेसी रीता जायसवाल, जेसी रीता सोनी, जेसी उषा अग्रहरि, जेसी मेघना वर्मा, सीमा जायसवाल, संगीता जायसवाल, जेसीआई शाहगंज सिटी के अध्यक्ष जेसी अभिषेक अग्रहरि, जेसी दिवाकर मिश्र, जेसी आनंद वर्मा आदि उपस्थित रहे ।

About adminfahad

x

Check Also

हिन्दू मुस्लिम एकता मंच पर पहुंचे एसपी केके चौधरी

एखलाक खान  खेतासराय (जौनपुर) स्थानीय ...

नही रहे गीता को उर्दू शायरी में ढालने वाले मशहूर शायर अनवर जलालपुरी

देश के मशहूर शायर और श्रीमदभागवत ...

नही रहे गीता को उर्दू शायरी में ढालने वाले मशहूर शायर अनवर जलालपुरी

एखलाक खान देश के मशहूर शायर ...

क्या होता है तलाक

पं. रवि शास्त्री रिश्तों की ...

सपा की वार्ड 8 की सभासद चौहट्टा प्रत्याशी सकीब बानो दे रही है पुरी टक्कर

विकास के मुद्दे पर वार्ड में किया जनसंपर्क मिल ...

%d bloggers like this: