Breaking News

मोदी सरकार आने के बाद बीफ निर्यात में दुनिया में पहले स्थान पर पहुंचा भारत, एक साल में 30 हजार करोड़ का कारोबार

फ़ज़लुर्रहमान शैख़

expresssamachar.com

नई दिल्ली – देश में एक तरफ गाय के नाम पर कथित गौरक्षकों द्वारा लोगों की जान ली रही है, वहीं दूसरी तरफ देश से लगातार बीफ का निर्यात जारी है। एक सर्वे के मुताबिक भारत में करीब 73 प्रतिशत आबादी ऐसे लोगों की है जो मांसाहारी हैं। और मुस्लिम आबादी लगभग 19% प्रतिशत है, सवाल पैदा होता है कि जब 73 प्रतिशत आबादी मांस खाती है फिर निशना मुसलमान ही क्यों ?

वहीं अमेरिका के कृषि निर्यात विभाग ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि भारत में मोदी सरकार आने के बाद बीते साल अक्टूबर में भारत से बीफ एक्सपोर्ट सात प्रतिशत बढ़कर 22 लाख टन हो गया था। सवाल यहीं से पैदा होता हैकि जिस देश में बीफ और गौ हत्या जैसे मुद्दे पर कथित गौरक्षकों की भीड़ हिंसा की शर्मनाक घटना घटा रही हैं उस देश का सबसे बड़ा और सबसे हैरान कर देने वाला सच यही है कि मोदी सरकार में भारत बीफ निर्यात में दुनिया में पहले स्थान पर पहुंच गया है। भारत में बीफ के कारोबार की रकम करीब 30 हजार करोड़ रुपये प्रतिवर्ष है।

भाजपा की दोहरी नीति

भाजपा दावा करती है कि वो गौ-हत्या की विरोधी है और बीफ का सेवन नहीं होना चाहिए, इसीलिये भाजपा के नेता गाय के नाम पर हिंसा को कहीं न कहीं जायज ठहराते रहे हैं। वहीं इसकी ही सरकार में बीफ का एक्सपोर्ट बढ़ रहा है. भाजपा नेताओं ने बीते दिनों हुई मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर निंदा तो व्यक्त की थी लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी जोड़ दिया है कि मुसलमानों को हिन्दुओं की भावना का आदर करना चाहिए. लेकिन ये भी एक सत्य है कि भाजपा शासित राज्यो में बीफ क़ा सेवन और एक्सपोर्ट ज़्यादा होता है , इस मामले में उत्तर प्रदेश का पहला स्थान है.

हाल ही में एक भाजपा नेता ने बयान दिया था कि मुसलमानों को चाहिए कि वो गौ-हत्या करना बंद कर दें, अगर ऐसा हो जाएगा तो मॉब लिंचिंग अपने आप बंद हो जायेगी. उधर भाजपा के कई बडे नेता भी गाय के नाम पर होने वाली हिंसा की इस तरह निंदा करते हैं मानो गलती मृतक की ही हो। हाल ही में आरएसएस के संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के नेता इन्द्रेश कुमार ने कहा था कि अगर मुसलमान गौ हत्या बंद कर देंगे तो मॉबलिंचिंग की घटनाऐं रूक जायेंगी।

इस पर अपनी प्रतिक्रया देते हुवे बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता श्री शाहिद संजरी ने कहा कि हमेशा बीजेपी के चाल और चरित्र मे अन्तर रहा है , बीजेपी की नीति हमेशा दोगली , राष्ट्र विरोधी और समाज को बाटने वाली होती है !

About adminfahad

x

Check Also

सरकारी तंत्र की उपेक्षा कहीं प्राइवेट हाथों में देने की साजिश तो नहीं?

शाहगंज (जौनपुर) गुलाम साबिर expresssamachar.com ...

शशि थरूर का विवादित बयान और “हिन्दू पाकिस्तान”

फज़लूर्रहमान शैख़ expresssamachar.com पूर्व केन्द्रीय ...

स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगाता स्वास्थ्य महकमा

शाहगंज (जौनपुर) गुलाम साबिर expresssamachar.com ...

सचिन और धोनी से भी ज्यादा संघर्ष की भट्ठी में तपे लड़के की कहानी

नई दिल्ली। नवनीत मिश्रा Expresssamachar.com ...

भारी मात्रा में अवैध मदिरा बरामद, नौ गिरफ्तार

जौनपुर गुलाम साबिर expresssamachar.com मशक्कत ...

%d bloggers like this: