February 22, 2024 |
Search
Close this search box.

BREAKING NEWS

क्राइमखेल जगतटेक्नोलॉजीदेशमध्यप्रदेशमनोरंजनराजनीतिलाइफस्टाइलविदेशव्यापारहेल्थ

लाड़ली लक्ष्मियों के आगे बढ़ने और सफलता अर्जित करने में ही मेरे जीवन की सार्थकता – मुख्यमंत्री श्री चौहान

Express Samachar

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बेटियाँ प्रसन्न-सुखी रहें, प्रगति के पथ पर निरंतर अग्रसर हों और जीवन में सफलता अर्जित करें, यही मेरी कामना और मेरे जीवन की सार्थकता है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जिन बेटियों को गोदी में लेकर लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण-पत्र भेंट किए थे, वे आज कॉलेज जा रही हैं। बेटियाँ इसी प्रकार अपने जीवन में आगे बढ़ें, प्रगति करें मेरी यही कामना है। मुख्यमंत्री श्री चौहान लाड़ली लक्ष्मी वाटिका में पौधे लगाने के बाद लाड़ली लक्ष्मियों को संबोधित कर रहे थे। मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के कार्यक्रमों की श्रंखला में दूसरा दिन लाड़ली लक्ष्मियों के लिए समर्पित रहा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भोपाल में तात्या टोपे नगर स्टेडियम के पीछे विकसित लाड़ली लक्ष्मी वाटिका में लाड़ली बेटियों के साथ पौधे रोपे। उन्होंने कहा कि इसी क्रम में प्रदेश के सभी जिलों में लाड़ली लक्ष्मी वाटिकाएँ विकसित की जा रही हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार ने हर जिले में एक पार्क लाड़ली लक्ष्मी बेटियों के नाम विकसित करने का निर्णय लिया है। पेड़ लगाना जीवन रोपने के समान है, बेटियों द्वारा लगाए गए पौधे समय के साथ बड़े होंगे और जीव-जगत को विभिन्न स्वरूप में अपना योगदान देंगे। मनुष्य का जीवन भी पेड़ जैसा उपयोगी होना चाहिए। हम प्रदेश और देश की प्रगति और लोगों के जीवन में आशा और प्रसन्नता लाने के लिए कार्य करें, तभी हमारे जीवन की सार्थकता है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लाड़ली लक्ष्मियों के माता-पिता से कहा कि बेटियों के लालन-पालन और उनके आगे बढ़ने के मार्ग में हर कदम पर राज्य सरकार उनके साथ है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्मार्ट सिटी उद्यान स्थित लाड़ली लक्ष्मी वाटिका में लाड़ली लक्ष्मी बालिकाओं के साथ हाइब्रिड प्रजाति के आम के पौधे लगाए। वाटिका में 151 पौधे लगाए गए। पौध-रोपण में कॉलेज में प्रवेश कर चुकी लाड़ली लक्ष्मियों ने भाग लिया। लाड़ली लक्ष्मी कुमारी साक्षी दुबे ने अपने अनुभव साझा किये। खजुराहो सांसद श्री वी.डी. शर्मा, विधायक एवं पूर्व प्रोटेम स्पीकर श्री रामेश्वर शर्मा, विधायक श्रीमती कृष्णा गौर, भोपाल महापौर श्रीमती मालती राय भी शामिल हुई।


Express Samachar

Related Articles

Check Also
Close